ग्रामीण ओलम्पिक से मिलेगा ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे बढने का अवसर – मुख्य सचिव

रवि प्रकाश जूनवाल
हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख
जयपुर। राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव ने रविवार को राजसमंद जिले के अनेक स्थानों का निरीक्षण कर जायजा लिया। मुख्य सचिव ने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों से ग्रामीण प्रतिभाओ को आगे बढने का मौका मिलेगा।
मुख्य सचिव जिले के कुवारिया के पास फियावडी ग्राम पंचायत में राजकीय उच्च प्राथमिक विधालय में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के ब्लॉक स्तरीय बालीवाल अभ्यास मैच का अवलोकन करने के बाद उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि सरकार के इस आयोजन के पीछे जो मंशा रही है कि ग्रामीण प्रतिभाओं को ऐसा प्लेटफार्म मिले जिससे वो अपनी प्रतिभा दिखाकर आगे बढ सके। इस अवसर पर उन्होंने खिलाडियो से परिचय किया और आत्मीयता से मिली और मैच का अवलोकन किया।


कुवारिया के पास ग्राम में उन्नत खेती के तहत किया मिर्च की फसल का निरीक्षण


मुख्य सचिव ने कुंवारिया के ग्राम में कृषक के यहां उन्नत खेती में मिर्च उत्पादन का अवलोकन किया और जिला कलेक्टर के नवाचार की तारीफ की और उन्होंने किसानों से से चर्चा कर आर्थिक लाभ के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही उन्हें इससे आय में वृद्धि व खेती के तौर तरीकों के बारे में जानकारी ली।
सर्किट हाउस में की अधिकारियों से चर्चा
मुख्य सचिव इसके बाद थोडी देर सर्किट हाउस में रूकी और अधिकारियो से जिले के बारे में चर्चा की।


आर के चिकित्सालय का जायजा लिया दिये आवश्यक निर्देश


इसके बाद मुख्य सचिव आर के अस्पताल पहुंची और अस्पताल में विभिन्न आपातकालीन कक्ष, एक्सरे कक्ष, आपातकालीन ब्लड बैंक मातृ शिशु विंग, मिल्क बैंक निः शुल्क जांच, दवा, काउन्टर, दवाईयों की उपलब्धता आदि सभी की जानकारी लेकर अधिकारियोे को आवश्यक निर्देश दिये।
जनजाति बालिका छात्रावास में बालिकाओं से किया संवाद
इसके बाद मुख्य सचिव ने हाईवे स्थित राजकीय जनजाति बालिका छात्रावास में निरीक्षण कर जायजा लिया।


नाथद्वारा के मंदिर में किये दर्शन, इन्दिरा रसोई का किया निरीक्षण


इसके बाद श्रीमती शर्मा नाथ़़द्वारा पहुंची और मंदिर में श्रीनाथजी के दर्शन किये। इस अवसर पर उन्हें श्रीनाथ जी की तस्वीर भेंट कर उनका स्वागत किया गया।
इसके बाद उन्होंने नाथद्वारा में इन्दिरा रसोई का अवलोकन किया और भोजन की गुणवत्ता व विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये।
इस अवसर पर श्री बी एन शर्मा, अध्यक्ष राजस्थान इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड, एसीईओ श्री भुवनेश्वर सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here