दमखम की राजनीति करते हैं : चापलूसी की राजनीति पसंद नहीं – मुकेश भाकर

मीनेश चंद्र मीणा
हैलो सरकार न्यूज़ ब्यूरो प्रमुख


जयपुर। बुलंद आवाज के साथ बेबाक बोलने वाले जाट समुदाय से ताल्लुक रखने वाले सचिन पायलट समर्थक विधायक मुकेश भाकर ने एक बार फिर इशारों-इशारों में गहलोत समर्थकों पर हमला बोला।
हाल ही में संपन्न छात्र संघ चुनाव में उपजे विवाद के कारण छात्रसंघ चुनावों में एनएसयूआई की हार के बाद कांग्रेस में नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। राजस्थान यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई को हराने वाले निर्मल चौधरी के स्वागत समारोह में सचिन पायलट समर्थक जिला नागौर के विधानसभा क्षेत्र लाडनूं से विधायक विधायक मुकेश भाकर ने इशारों में सीएम अशोक गहलोत खेमे को निशाने पर लिया।
गौरतलब है कि मुकेश भाकर ने अपने फार्म हाउस पर निर्मल चौधरी के स्वागत समारोह में कहा कि किसान का बेटा होने के कारण निर्मल चौधरी का टिकट काटा गया। लेकिन हम किसी की दया पर राजनीति नहीं करते, जितना पैरों में दम है, उतनी राजनीति करते हैं।

मुकेश भाकर ने अपने फार्म हाउस पर निर्मल चौधरी के स्वागत समारोह में कहा कि हम किसी की दया पर राजनीति नहीं करते, जितना पैरों में दम है, उतनी राजनीति करते हैं।


उन्होंने कहा कि निर्मल चौधरी ने शुरू से कांग्रेस के लिए काम किया। जब खुद के चुनाव लड़ने की बारी आई तो भाकर का ठप्पा लगा होने की बात को लेकर टिकट काट ली। बाघ ने चेतावनी भरे लहजे में बताया कि हम किसी की दया पर राजनीति नहीं करते। आप सर्वे करवा कर आजमाइश कर सकते हो कि किसके पक्ष में हवा है।
विधायक मुकेश भाकर ने जोर देकर कहा – केवल यह सोचकर कि किसान का बेटा है, पैसा नहीं लगा पाएगा। मुकेश भाकर की छाप लगी हुई है, इस बात पर टिकट काट ली। दया पर राजनीति नहीं करते। जितना पैरों में दम है, उतनी राजनीति करते हैं। नहीं तो घर बैठ जाएंगे। पांच साल बाद विधायक रहें या नहीं रहें। चाहे कैसे भी परिस्थितियां बने। भाकर ने कहा – मैंने पार्टी में पहले ही कहा था कि निर्मल चुनाव तो लड़ेगा, चाहे टिकट दो या नहीं दो। कल यह दूसरी पार्टी जॉइन कर लेगा तो आप मनाने आएंगे। निर्मल ने पूरी ताकत से चुनाव लड़ा है। खुद जीतकर आया है।
बताते चलें पायलट समर्थक मुकेश भाकर नागौर जिले की लाडनू विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हैं। भाकर यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव जीते थे। जुलाई 2020 में पायलट खेमे की बगावत के समय उन्हें यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया था। भाकर कई बार पायलट के समर्थन में बयान देकर सियासी जंग छेड़ते रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here