11 दिन शेष बचे हैं एमनेस्टी योजना की समाप्ति के

मीनेश चंद्र मीना
हैलो सरकार न्यूज़ नेटवर्क


भीलवाडा : राज्य सरकार के परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग द्वारा पुराने बकाया कर, खुर्द-बुर्द वाहनों के निपटान एवं पुराने ई-रवन्ना द्वारा प्राप्त चालानों के निस्तारण के लिए लायी गई एमनेस्टी योजना की समाप्ति के अब मात्र 11 दिन शेष रह गये है।
परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की ओर से 31 दिसम्बर 2021 तक बकाया टैक्स वाले वाहनों पर ब्याज व शास्ति पर 100 प्रतिशत की छूट दी गई है। इसी के साथ खनिज विभाग की ओर से ई-रवन्ना के तहत बनाये गये चालानों को परिवहन विभाग की ओर से ब्लैकलिस्टेड किया गया था। उन पर लगे जुर्माने पर 75 प्रतिशत से लेकर 99 प्रतिशत तक की छूट दी गई है।
जिला परिवहन अधिकारी श्री रामकृष्ण चौधरी ने बताया कि ऐसे वाहन मालिक जिन्होंने ई-रवन्ना के तहत ब्लैकलिस्टेड हुए अपने वाहनों की जुर्माना राशि अभी तक जमा नहीं करवाई है वे 30 सितम्बर 2022 तक इस योजना का लाभ लेकर जुर्माना राशि जमा करवा सकते है। इसलिये वेे वाहन स्वामी जिनके वाहन दी गई छुट की श्रेणी में आते है, वे समय रहते इस योजना की समाप्ति से पूर्व ही अपने वाहनों पर इस स्कीम का लाभ प्राप्त करें। इसके बाद 1 अक्टूबर से विशेष सघन जांच अभियान चलाकर जुर्माना राशि नहीं जमा कराने वाले वाहनों की जब्ती की कार्यवाही की जाएगी।
जिला परिवहन अधिकारी ने वाहन स्वामियों से आग्रह किया है कि वाहन पूर्णतया खुर्द-बुर्द होकर नष्ट हो चुके हैं व सड़क पर संचालन में नही है वे भी इस एमनेस्टी योजना के तहत अपने वाहन का निस्तारण करवा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here