730 पशुधन सहायकों के नियुक्ति आदेश जारी

हैलो सरकार कार्यालय संवाददाता


जयपुर : प्रदेश में गोवंशों में फैल रही लम्पी स्किन डिजीज की रोकथाम एवं पशुचिकित्सकीय सेवाओं में बेहतरीन प्रबंधन के लिए कार्मिकों की संख्या में वृद्धि हेतू पशुपालन विभाग ने रविवार को आदेश जारी कर 730 पशुधन सहायकों को नियमित नियुक्ति प्रदान की है।
पशुपालन विभाग के मंत्री श्री लालचंद कटारिया ने बताया कि प्रदेश में लम्पी रोग से अतिरिक्त प्रभावित एवं जिलों में रिक्तियों के आधार पर 18 जिलों में प्राथमिकता प्रदान करते हुए 730 पशुधन सहायकों के नियमित नियुक्ति के आदेश जारी किये गये है।
श्री कटारिया ने बताया कि इन नव नियुक्त पशुधन सहायकों को सात दिवस में कार्यग्रहण करना होगा, आदेश की प्रति पशुपालन विभाग की वेबसाईट पर अपलोड कर दी गई है।
पशुपालन मंत्री ने बताया कि मार्च 2022 में जारी विज्ञप्ति के अनुसार 1136 पदों पर पशुधन सहायक भर्ती में नव सृजित तीन सौ पशुधन सहायकों के पदो को शामिल किये जाने का निर्णय कर यह भर्ती 1436 पदों पर की गई है। उन्होने बताया कि कर्मचारी चयन बोर्ड से सफल अभ्यर्थियों की सूची प्राप्त होने पर शेष रहे पदों पर यथाशीघ्र नियुक्ति आदेश जारी किये जा सकेंगे।
उल्लेखनीय है कि गौवंश में फैल रही लम्पी स्किन डिजीज की रोकथाम एवं बेहतर उपचार हेतू हाल ही में पशुपालन विभाग द्वारा 200 पशु चिकित्साधिकारियों को अस्थायी आधार पर नियुक्ति प्रदान की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here