सरकारी अफसरों की मिलीभगत से घटिया निर्माण सामग्री से बन रही है सरकारी स्कूल

विक्रम घाटी
हैलो सरकार निजी संवाददाता
बस्सी : जयपुर जिले के तहसील बस्सी के ग्राम सेवापुरा घाटी में सरकारी स्कूल के निर्माण में अफसरों की मिलीभगत से घटिया निर्माण सामग्री से स्कूल निर्माण की बात उजागर हुई है।

सेवापुरा घाटी में सरकारी स्कूल का विधायक कोष के मद से निर्माण कार्य चल रहा है।


गौरतलब है कि सेवापुरा घाटी में सरकारी स्कूल का विधायक कोष के मद से निर्माण कार्य चल रहा है। हैलो सरकार संवाददाता विक्रम घाटी निरीक्षण किया तो स्कूल के कमरों के निर्माण कार्य में बजरी की जगह डस्ट मिलाकर निर्माण कर रहे थे। पूछताछ में सामने आया कि सरकारी महकमे के अफसर की सहमति से जब से काम चल रहा है तब से ही डस्ट वाली मिट्टी लगाई जा रही है। इतना ही नहीं, सीमेंट भी निर्धारित मापदंड से बहुत कम मात्रा में लगाई जा रही थी। वहां पर काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि जेईएन साहब के कहने सरकारी स्कूल के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री उपयोग में ली जा रही है। जब संवाददाता ने जेईएन से बात की तो उन्होंने बताया कि आज आज कहां चलने दो, कल से बदल देंगे।

स्कूल के कमरों के निर्माण कार्य में बजरी की जगह डस्ट मिलाकर निर्माण करते हुए।
निर्माण कार्य में बजरी की जगह डस्ट मिलाकर निर्माण


अब सवाल इस बात का पैदा होता है कि घटिया निर्माण सामग्री से तैयारी स्कूल किसी भी समय हादसा हो सकता है, उसके जिम्मेदार कौन होगा। इस बारे में सक्षम अधिकारियों ने भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की। ऐसे बहुत सारे सवालों के जवाब प्रशासन को देना जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here