फिर बदरा आए झूमके, 9 जिलों बारिश होने की संभावना

हैलो सरकार कार्यालय संवाददाता
जयपुर : प्रदेश में पिछले दिनों हुई मावठ के बाद अब सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। बीते तीन दिनों से दिन और रात के तापमान में लगातार हो रही गिरावट के साथ ही लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है। बीते 48 घंटों में सुबह शाम चल रही ठंडी हवाओं के चलते जहां रात के तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है, तो वहीं दिन के तापमान में भी करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है। इसके साथ ही 14 नवंबर को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर से प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर और चूरू जिलों में बादल छाए रहने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।


आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। बीती रात 9.8 डिग्री के साथ चित्तौड़गढ़ में जहां सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, तो वहीं 9 जिलों में बीती रात का तापमान 12 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। इसके साथ ही 14 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है। इस दौरान राजधानी जयपुर में भी रात का तापमान 15.1 डिग्री दर्ज किया गया।
साथ ही मौसम बदलने के साथ ही सर्दी दिखाने लगी असर बीती रात चित्तौड़गढ़ में 9.8 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान दर्ज 9 जिलों में किया गया। बता दें कि बीती रात का तापमान 12 डिग्री से नीचे दर्ज करीब सभी जिलों में रात का तापमान पहुंचा। 15 डिग्री से नीचे राजधानी जयपुर में भी बीती रात 15.1 डिग्री रहा रात का तापमान रात के साथ ही दिन के तापमान में भी गिरावट से राहत मिली। 14 जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे  दर्ज किया गया। करीब सभी जिलों में दिन का तापमान 32 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया। अगले कुछ दिनों में 2 से 4 डिग्री तक और गिरावट की संभावना है। 
साथ ही कुछ जिलों में हल्के घने कोहरे की चेतावनी है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में एक नये पश्चिमी विक्षोभ का आंशिक असर 14 नवंबर तक देखने को मिल सकता है। इस दौरान उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर और चूरू जिलों में बादल छाए रहने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने के साथ ही अगले कुछ दिनों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 4 डिग्री तक और गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here