महेंद्र गुर्जर ने राज्य स्तरीय कांस्य पदक जीतकर बस्सी तहसील का नाम किया उजागर

रवि प्रकाश जूनवाल
हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख
बस्सी : राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में महेंद्र गुर्जर ने कांस्य पदक जीत कर राजस्थान में बस्सी तहसील का नाम उजागर किया है।

विद्यालय की वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक अनामिका मीणा के साथ हरफूल गुर्जर तथा राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के कांस्य पदक विजेता महेंद्र गुर्जर।


गौरतलब है कि चालू शैक्षणिक सत्र का खेल प्रतियोगिता कार्यक्रम विगत दिनों अलवर में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन चल रहा था। जिसमें जयपुर जिले के तहसील बस्सी के ग्राम बैनाड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने ग्राम व विद्यालय का नाम रोशन किया। इस विद्यालय के छात्र महेंद्र गुर्जर ने 14 वर्षीय कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत कर अपना राष्ट्रीय स्तर के कुश्ती प्रतियोगिता के लिए दावेदारी में शामिल हो गया। आपको बता दें कि इसी विद्यालय के छात्र हरफूल गुर्जर ने जिला स्तर पर प्रथम प्राप्त किया था। जिससे उसका राज्य स्तर पर चयन हुआ, लेकिन भाग्य ने उसका साथ नहीं दिया। राज्य स्तरीय वुशु प्रतियोगिता में खेलने का गौरव मिला परंतु पदक प्राप्त करने से दूर रहे। जबकि महेंद्र गुर्जर ने राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर क्षेत्र का मान बढ़ाया। इससे विद्यालय के विद्यार्थियों में खुशी की लहर है। प्रतियोगिता के बाद विद्यालय आने पर कार्यक्रम में उनका सम्मान किया गया।
विद्यालय की प्रधानाचार्य तुलसी मीणा ने बताया कि हरफूल गुर्जर के पिता श्रीराम गुर्जर तथा माता का नाम लाडा देवी है। परिवार खेती पर निर्भर है। इनके पिता नहीं होने के बावजूद छात्र होनहार है। महेंद्र गुर्जर के पिता जयसिंह गुर्जर व माता का नाम लाली देवी है। ये भी खेती कर जीवन यापन करते है। अभाव में विद्यार्थियों ने खेलकर लोगों को प्रेरित किया है।
राजस्थान खेलने पर विद्यालय की प्रधानाचार्य तुलसी मीणा और विद्यालय की वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक अनामिका मीणा एवं स्टाफ ने छात्रों को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here