मुंछला परिवार ग्राम लालगढ़ के कप्तान राम खिलाड़ी की टीम रही विजेता

अजय कुमार मीणा
हैलो सरकार निजी संवाददाता

बस्सी। जयपुर जिले के तहसील बस्सी के ग्राम पंचायत लालगढ़ की टीम ने जीत अपने नाम दर्ज कर 11 हजार रुपए का इनाम तथा ट्रॉफी जीती।

ग्राम पंचायत लालगढ़ टीम के कप्तान राम खिलाड़ी मीणा ने मुंछला परिवार का गौरव बढ़ाते हुए ग्राम दोपुर की बालाजी क्रिकेट टूर्नामेंट में ग्राम पंचायत दोपुर के बीच फाइनल मैच खेला गया। पहले ग्राम लालगढ़ ने बैटिंग कर 20 ओवर में 155 रन बनाकर ग्राम दौलतपुरा गुसार को 20 रनों से हरा दिया। ऑल आउट कर जीतने वाले को क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजक ने ग्यारह हजार रुपए नगद तथा उपविजेता टीम को इक्यावन सौ रुपए का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मैच के मुख्य अतिथि सुरेंद्र सिंह अचलपुरा ने विजेता तथा उप विजेता टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
गौरतलब है कि इन दिनों बड़ी संख्या में युवाओं की रूचि क्रिकेट मैच के प्रति देखी जा रही है। प्रत्येक गांव-गांव, ढाणी-ढाणी में प्रचलित हो रहे क्रिकेट मैच ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों का काफी पसंदीदा मैच होता है।

ग्राम लालगढ़ की विजेता टीम जीत की खुशी मनाते हुए


यह कहना गलत ना होगा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। परंतु राज्य सरकार की उदासीनता के चलते ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों का मनोबल हमेशा टूट जाता है। इसलिए ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी काफी कुशल एवं मेहनती तथा प्रतिभावान होने के बावजूद भी राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रतिभाओं का जलवा नहीं दिखा सकते। जो बड़े दुःख की बात है। राजस्थान सरकार खिलाड़ियों ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों की सुध कब लेगी, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। बहरहाल, खिलाड़ियों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलने के कारण प्रतिभावान खिलाड़ी अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here