ग्रामीण क्षेत्रों में चहुमुंखी विकास के लिए कृत संकल्पित है राज्य सरकार – चांदना

रविप्रकाश जूनवाल
हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख


जयपुर : सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना ने सोमवार को बूंदी के हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र के छाबडियो का नयागांव में आयोजित कार्यक्रम में एक ही दिन में एक करोड़ रुपए लागत के विकास कार्यों की नींव रखी।
इस अवसर पर श्री चांदना ने आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन पांच सालों में पिछले 25 साल के विकास की कमी को दूर किया जा रहा है। काश्तकारों को सुविधा देते हुए हिण्डोली में कृषि मण्डी का निर्माण करवाकर राहत दी है। डेढ सौ करोड़ के बिजली संबंधी कार्य करवाकर क्षेत्र के किसानों को सर्दी में सिंचाई के लिए दिन में बिजली की सुविधा मुहैया करवाई गई है। किसानों को दिन में सिंचाई के लिए डेढ़ सौ करोड के बिजली संबंधी कार्य विकास करवाए है। इसके लिए क्षेत्र में 5 कॉलेज के निर्माण करवाए जा रहे हैं। इससे गरीब व्यक्तियों के बच्चे भी उच्च शिक्षा हासिल कर तरक्की कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि पानी, बिजली, सिंचाई, कृषि, सड़क हर क्षेत्र में व्यापक विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

5 करोड़ की तीन सड़कों की घोषणा
श्री चांदना ने कार्यक्रम में 5 करोड़ लागत से छाबडियों का नयागांव से देवा का झौंपडा, कुम्हरला बालाजी से ब्राह्मणों का लुहारिया वाया रैगरो का बरडा तथा सरसोद से गुलाबपुरा तक सड़क निर्माण की घोषणा की।
एक करोड़ से क्षेत्र के विकास को लगेंगे पंख
श्री चांदना ने 5 लाख रूपए की लागत के सामुदायिक भवन सरसोद, 5 लाख रूपए के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय छाबडियो का नयागांव में बरामदा निर्माण, 5 लाख लागत के डेयरी भवन कुम्हरला, 20 लाख रूपए लागत की इंटरलोकिंग सड़क 148 डी से हनुमानपुरा तक, 30 लाख रूपए लागत से इंटरलोकिंग सड़क मेन रोड़ छाबडियों का नयागांव से देवा का झौंपडा तक, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सरसोद में 15 लाख रूपए लागत के उद्यान विकास कार्य, 15 लाख रूपए लागत के उद्यान निर्माण मय चारदीवारी कार्य कुम्हरला बालाजी तथा 5 लाख रूपए लागत के आंगनबाडी भवन पीपलवासा के कार्यों की आधार शिला रखी।
कार्यक्रम में जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर छाबडियों का नयागांव में शमशान घाट की चारदीवारी एवं चबूतरा निर्माण के लिए 15 लाख रूपए की घोषणा भी की। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here