31 लाख का सोना पकड़ा कस्टम्स अधिकारियों ने जयपुर एयरपोर्ट पर

हैलो सरकार क्राइम रिपोर्टर
जयपुर : सोना तस्करों के खिलाफ बेजा कार्रवाई होने के बावजूद भी अपराधी सोना की तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।
गौरतलब है कि जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम्स अधिकारियों ने 582.200 ग्राम वजन के सोने के छह बिस्कुट पकड़े। इनकी कीमत 31.44 लाख रुपए बताई जा रही है। सोना तस्करों के खिलाफ जयपुर एयरपोर्ट की विशेष टीम निगरानी बनाए हुए हैं। कस्टम अधिकारियों ने बताया- सोमवार को रात करीब 11 बजे दुबई से जयपुर पहुंची फ्लाइट से उतरे यात्री के बैग की जांच की गई थी। उस में सोने की छह बिस्कुट मिले। इसके बाद यात्री से पूछताछ की गई, लेकिन उसके सही जवाब नहीं मिला।
आरोपी सीकर का रहने वाला हैं। दुबई काम के लिए गया था। वीजा खत्म होने पर वह जयपुर लौटा था। जयपुर एयरपोर्ट पर जांच के दौरान बैग से सोना मिला लेकिन यात्री ने इस की जानकारी नहीं होना बताया। जिस पर कस्टम अधिकारियों ने गोल्ड को सीज कर दिया हैं।
जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने एनडीपीएस सहित गोल्ड के कई केस बनाए। सीजर के ये केस देश में चर्चा का विषय भी बने। कस्टम अधिकारियों ने शरीर में मादक पदार्थ और गोल्ड छिपा कर ला रहे तस्करों को भी अपने सोर्स और इंटेलीजेंस के माध्य से पकड़ कर बड़ी रिकवरी की।
यही नहीं दर्जनों तस्करों को जेल की हवा भी खिलाई गई। लेकिन पिछले कुछ माह से जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम का कोई बड़ा एक्शन नहीं दिखाई दे रहा हैं। इस का मुख्य कारण यह है कि कुछ माह पूर्व हुई सख्ती के चलते तस्करों ने अन्य एयरपोर्ट पर उतरना शुरू कर दिया हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here