काशीपुरा के लाल ने नाम कमाया पूरे देश में, जीता 50 लाख रुपए का ईनाम

रवि प्रकाश जूनवाल
हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख
जयपुर। कहते हैं – “मेहनत और लगन किसी कामयाबी और पहचान की मोहताज नहीं होती।” जी हां, यह बात पूरे सौलह आने सही है। जयपुर जिले के तहसील के ग्राम काशीपुरा निवासी भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी घनश्याम मीणा ने अंतरराष्ट्रीय वायु स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के तहत ₹50 लाख रुपए का इनाम जीतकर अपना एवं अपने देश का नाम विश्व में रोशन किया है।

श्री घनश्याम मीणा को महामहिम राज्यपाल महोदय श्री गणेशी लाल जी और माननीय कैबिनेट मंत्री श्री भूपेन्द्र यादव द्वारा पूरे भारत में द्वितीय स्थान आने पर 50 लाख रूपए के चेक तथा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित करते हुए।


गौरतलब है कि शनिवार को भुवनेश्वर में अंतरराष्ट्रीय वायु सर्वेक्षण का आयोजन किया गया। सर्वेक्षण में उन्हीं शहरों के नाम शामिल किए गए थे जिनका स्वच्छ वायु का ग्राफ सबसे अच्छा था। इस कार्यक्रम के तहत पूरे देश के शहरों का वायु सर्वेक्षण 2022 के टॉप 9 शहरों के म्युनिसिपल कमिश्नर को सम्मानित किया गया। पूरे भारत में द्वितीय स्थान पाने वाले जयपुर निवासी श्री घनश्याम मीना, जो कि 2015 के बैच के आईएएस अधिकारी हैं तथा वर्तमान में उत्तर प्रदेश के फरीदाबाद म्युनिसिपल कारपोरेशन के कमिश्नर पद पर लगे हुए हैं।
श्री घनश्याम मीणा को महामहिम राज्यपाल महोदय श्री गणेशी लाल जी और माननीय कैबिनेट मंत्री श्री भूपेन्द्र यादव द्वारा पूरे भारत में द्वितीय स्थान आने पर 50 लाख के चेक तथा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

महामहिम राज्यपाल महोदय श्री गणेशी लाल जी और माननीय कैबिनेट मंत्री श्री भूपेन्द्र यादव द्वारा पूरे भारत में द्वितीय स्थान आने पर श्री घनश्याम मीणा को 50 लाख के चेक के साथ सर्टिफिकेट देकर किया सम्मानित।
महामहिम राज्यपाल महोदय श्री गणेशी लाल जी और माननीय कैबिनेट मंत्री श्री भूपेन्द्र यादव द्वारा पूरे भारत में द्वितीय स्थान आने पर श्री घनश्याम मीणा को 50 लाख रुपए के चेक से किया सम्मानित।


काबिले गौर है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी घनश्याम मीणा उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले के मुख्य विकास अधिकारी के रूप में सर्वश्रेष्ठ कार्यों के लिए कई अवार्ड जीत चुके थे। घनश्याम मीणा की पत्नी अनीता भी 2017 के बैच की आईएएस अधिकारी है, जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले की मुख्य विकास अधिकारी के पद पर है। घनश्याम मीणा जयपुर जिले के तहसील बस्सी के ग्राम काशीपुरा के निवासी है। जैसे ही बस्सी तहसील के लोगों को स्वच्छ वायु सर्वेक्षण के आयोजन में 50 लाख रुपये का अवार्ड जीतने की खबर लोगों तक पहुंची तो लोगों ने पटाखे छोड़कर खुशियां मनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here