राज्य सरकार ने दी अनुमति एमएलए कोटे से पशु एंबुलेंस खरीदने की

मीनेश चंद्र मीणा
हैलो सरकार न्यूज़ नेटवर्क


जयपुर : राजस्थान में पशुओं के इलाज के लिए पहले एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं होने के कारण सही समय पर पशुओं का इलाज नहीं हो पाता था। इस समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार ने एमएलए कोटे के फंड से पशु एंबुलेंस खरीदने की अनुमति दे दी है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास (एमएलए लेड) योजना की दिशा-निर्देशिका में बदलाव करते हुए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम से बीमार और घायल पशुओं के लिए एम्बुलेंस खरीदने को अनुमत कर दिया है। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग ने इस संबंध में एक परिपत्र जारी कर यह मंजूरी प्रदान की है।

राज्य सरकार ने विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास (एमएलए लेड) योजना की दिशा-निर्देशिका में बदलाव करते हुए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम से बीमार और घायल पशुओं के लिए एम्बुलेंस खरीदने को अनुमत कर दिया
राज्य सरकार द्वारा उठाए गए इस संवेदनशील कदम से गौवंशीय पशुओं में फैल रहे लम्पी स्किन रोग के नियंत्रण में काफी मदद मिलेगी।


पशुपालन मंत्री श्री लालचंद कटारिया ने बताया कि जिले में बीमार एवं घायल पशुओं के लिए जिले के कोई विधायक अपने कोटे की राशि से पशु एम्बुलेंस खरीदने का प्रस्ताव सम्बन्धित जिला परिषद (ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ) को भेज सकेंगे। उन्होंने इस निर्णय का स्वागत करते हुए बताया कि इससे प्रदेशभर के पशुपालकों को लाभ मिलेगा। उन्होंने गौ वंश की रक्षा के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए बताया कि राज्य सरकार द्वारा उठाए गए इस संवेदनशील कदम से गौवंशीय पशुओं में फैल रहे लम्पी स्किन रोग के नियंत्रण में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार गौवंशीय पशुओं को इस बीमारी से बचाने के लिए पूर्ण सजगता एवं संवेदनशीलता के साथ हर संभव प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here