पूरे संसार में “बाबा” के नाम से प्रसिद्ध राजनेता डॉ. किरोडी लाल मीणा का बड़ी संख्या में लोगों ने मनाया जन्मदिन

मीनेश चंद्र मीणा
हैलो सरकार न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर : समूचे भारत देश ही नहीं अपितु संपूर्ण विश्व में बाबा के नाम से प्रसिद्ध राजनेता एवं राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का जन्मदिन देश के कई स्थानों पर बड़ी संख्या में लोगों ने धूमधाम से मनाया।
गौरतलब है कि डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का जन्म 3 नवंबर 1951 को हुआ था। इस प्रकार आज डॉक्टर किरोड़ी लाल मीना का 71वां जन्मदिवस एक महान राजनेता तथा गरीबों के मसीहा के रूप में भारत के कोने-कोने में मनाया गया।


वैसे तो डॉ किरोड़ी लाल मीणा पेशे से चिकित्सक रहे परंतु अधिकांश समय एक संघर्षशील जननायक राजनेता के रूप में बिताया।
मीडिया डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा को पूर्वी राजस्थान का दमदार नेता माना जाता हैं। परंतु वास्तविक रुप से डॉक्टर किरोडी लाल मीणा को भारतीय राजनीति के पुरोधा के रूप में जाने जाते हैं। किरोड़ी लाल की छवि एक किसान नेता की है। डॉक्टर किरोड़ी लाल हमेशा जनता के कार्य करने के लिए तैयार रहते है। कहते है कि इनके पास जाने वाले कभी निराश होकर नहीं लौटते है।
अपनत्व की भावना से लोगों की सेवा करने के कारण अन्य राजनेताओं से हटकर काम करने का तरीका अलग होने से जनमानस डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा को “बाबा” के नाम संबोधित करते हैं।
जनहित के मुद्दों पर डॉ किरोड़ी लाल मीणा अपने निजी जीवन का कोई मोल नहीं रखते हैं। उनका मात्र एक उद्देश्य है कि हर हाल में जनता का काम प्राथमिकता से होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here