राधेश्याम शुक्लावास के ज्ञापन पर अवैध बजरी खनन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही के आदेश

हैलो सरकार क्राइम रिपोर्टर


जयपुर : राजस्थान की राजधानी जयपुर जिले के कोटपूतली के ग्राम शुक्लावास की चारागाह भूमि पर अवैध बजरी खनन को लेकर, खनन ग्रस्त संघर्ष समिति के सदस्यों कि ओर से सौंपे गए ज्ञापन पर कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान एसडीएम ऋषभ मण्डल ने तहसीलदार सूर्यकान्त शर्मा समेत सहायक खनिज अभियंता और पुलिस थाना सरूण्ड को अवैध खनन की पैनल्टी, एफआईआर दर्ज करने और अवैध खनन पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए है।
सामाजिक कार्यकर्ता राधेश्याम शुक्लावास ने बताया कि ग्राम शुक्लावास नदी में चारागाह भूमि और इससे लगती सीमा पवाना अहीर के खसरा नंबर 1027/133 रकबा 20 बीघा जमीन पर एनजीटी न्यायालय ने अवैध खनन का नोट लगाया गया है, जिस पर खातेदार केशर गुर्जर पुत्र बहादुर गुर्जर गिरोह के साथ जेसीबी से जबरन अवैध बजरी खनन कर रहें हैं।

ग्राम शुक्लावास की चारागाह भूमि पर अवैध बजरी खनन को लेकर, खनन ग्रस्त संघर्ष समिति के सदस्यों कि ओर से सौंपे गए ज्ञापन पर कार्रवाई


गौरतलब है कि राधेश्याम यादव हमेशा अवैध गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते रहते हैं। उन्होंने बताया कि शुक्लावास गांव में लंबे समय से अवैध खनन चलता आ रहा है, जिसको लेकर एनजीटी ने भी कई बार आदेश सुना दिये लेकिन स्थानीय प्रसाशन किसी भी प्रकार से मजबूत कार्रवाई ना करने पर खनन माफियाओं के हौसले बुलंद है। जिसको लेकर आये दिन गांव के आसपास की खनिज संपदा को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसको लेकर पूर्व में खनन ग्रस्त संघर्ष समिति के सदस्यों ने तहसीलदार को भी अवगत करवाया था। तहसीलदार ने एसडीएम को लिखित में सूचना देने का सुझाव दिया था, जिस पर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया था।
इस मौके पर दलीप पहलवान, पूर्व सरपंच ओमकार सिंह यादव, मालाराम यादव, जगदीश यादव, सन्तोष, पूरण यादव, प्रहलाद यादव, बनवारी लाल शास्त्री, रामजीलाल यादव, फिरोज़ खान, एड. जितेन्द्र वर्मा समेत अन्य मौजूद रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here