20 हजार की रिश्वत लेते हुए धरा गया परिवीक्षा एवं कारागृह कल्याण अधिकारी

हैलो सरकार क्राइम रिपोर्टर
बांसवाड़ा : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए परिवीक्षा एवं कारागृह कल्याण अधिकारी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम अधिकारी के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी कर रही है। वहीं, अधिकारी से भी पूछताछ कर रही है। लोग इस बात से अचंभित हो रहे हैं कि अपराधियों को सजा देने वाला अपराधी बन गया।
रिश्वत नहीं देने पर कर रहा था परेशान

एसीबी की गिरफ्त में आरोपी अधिकारी


गौरतलब है कि राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की एसीबी टीम ने परिवीक्षा एवं कारागृह कल्याण अधिकारी हेमंत पाटीदार को रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी टीम अभी पाटीदार से पूछताछ कर रही है। वहीं उसके आवास की भी तलाशी ली जा रही है। परिवादी ने एसीबी बांसवाड़ा कार्यालय में एक परिवाद में शिकायत दर्ज कराई थी कि विभाग में अनुबंधित वाहन के बकाया बिलों के भुगतान करने के बदले प्रतिमा 10 हजार रुपए कमीशन के रूप में परिवीक्षा एवं कारागृह कल्याण अधिकारी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, बांसवाड़ा अतिरिक्त कार्यभार सहायक निदेशक बाल अधिकारिता विभाग के अधिकारी हेमंत पाटीदार द्वारा 25 हजार रुपए की रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है। इसलिए मजबूरन शिकायतकर्ता को एसीबी में शिकायत करनी पड़ी।
शिकायतकर्ता की शिकायत पर एसीबी प्रभारी माधो सिंह ने सत्यापन करवाया और आज उनकी टीम द्वारा ट्रैप की कार्रवाई करते हुए हेमंत पाटीदार पुत्र डायालाल पाटीदार को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिकारी से एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है। वहीं, आरोपी से ट्रैप में इस्तेमाल की गई 20 हजार रुपए की राशि भी बरातमद कर ली है।
मीडिया को बांसवाड़ा एसीबी प्रभारी माधो सिंह ने बताया कि एसीबी कार्यालय में एक परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई की परिवीक्षा एवं कारागृह कल्याण अधिकारी हेमंत पाटीदार उससे अनुबंधित वाहन के बकाया बिलों के भुगतान करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा है। इस पर इस पूरे मामले का सत्यापन कराया और आज 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए परिवीक्षा एवं कारागृह कल्याण अधिकारी हेमंत पाटीदार को ट्रैप किया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है वह घर की भी तलाशी ली जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here