लंपी बीमारी को लेकर विधानसभा में भारी हंगामा :: विधायक ने गले में लटकाया बैनर

रवि प्रकाश जूनवाल
हैलो सरकार ब्यूरो प्रमुख


जयपुर : राजस्थान विधानसभा में आज लंपी बीमारी को लेकर सदन की कार्रवाई को विधायकों ने चलने नहीं दी। सदन में विधायक लंपी बीमारी से ग्रसित जानवरों के लिए तुरंत इलाज तथा किसानों को मुआवजा देने की बात पर अड़े हुए हैं।

श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक गिरधारी लाल महिया ने लंपी बीमारी को लेकर सरकारों की विफलता के विरोध में
गिरधारी लाल का कहना है कि केंद्र व राज्य सरकार से लंपी बीमारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए उचित सर्वे करवाकर प्रभावित पशुपालकों को मुआवज़ा दिया जाए


विधायकों की मांगे नहीं माने जाने पर श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक गिरधारी लाल महिया ने लंपी बीमारी को लेकर सरकारों की विफलता के विरोध में मंगलवार को राजस्थान विधानसभा में पशुपालकों की माँगों का बैनर पहनकर पहुँचे। विदाई के गिरधारी लाल का कहना है कि केंद्र व राज्य सरकार से लंपी बीमारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए उचित सर्वे करवाकर प्रभावित पशुपालकों को मुआवज़ा दिया जाए। बीमारी से ग्रसित पशुओं के लिए वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा मृत पशुओं को आबादी क्षेत्र से दूर निस्तारण करने के कड़े प्रबंधन करने एवं श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के चिकित्सा संस्थानों में रिक्त पड़े पदों को सीधी के साथ-साथ रिक्त पदों को तुरंत भरने की माँग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here